uni nx wave credit card review in hindi. | यूनी एनएक्स वेव क्रेडिट कार्ड के फ़ायदे।

Share

Uni NX Wave Credit Cardयदि आपको शॉपिंग करना काफी अच्छा लगता होगा तो आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल तो शॉपिंग करने में जरूर करते होंगे और हाल ही में यूनी कार्ड ने अपने यूनी पे 1/3 कार्ड लॉंच किया था  वह कार्ड 1 दिसंबर 2022 से बंद कर दिया जायेगा।

uni nx wave credit card in hindi.

1 दिसम्बर 2022 से यूनी कार्ड बंद 

हाल ही में यूनी कार्ड ने ये फ़ैसला लिया की जो यूनी कार्ड ग्राहक बिल की 3 महीनों की आसान किश्तों का फ़ायदा उठा रहे थे। अब बो नहीं उठा पायेंगे। इसके चलते 1 दिसम्बर 2022 से यूनी कार्ड बंद हो जायेगा।

हालाकि जिन लोगों के बिल बकाया होगे उन लोगों को परेशान होने की बात नहीं हैं। उन लोगों को एक साथ बिल भुगतान नहीं करना होगा। जैसे पहले करते आये हैं। तीन महीनों की आसान किश्तों में ही बिल भुगतान करने हैं।

यदि आप इस समय यूनि का कोई पुराना क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल कर रहे हैं तो वह भी 1 दिसंबर 2022 के बाद बंद हो जाएगा लेकिन आपको चिंता करने की कोई भी जरूरत नहीं है क्योंकि यूनि ने अपना नया कार्ड लांच कर दिया है और आज हम आपको उसी कार्ड के बारे में विस्तार से बताएंगे और साथ ही मैं आपको यह भी बताएंगे कि यदि आप भी इस कार्ड को लेना चाहते हैं तो आप इसे कैसे ले सकते हैं।

See also  (2022) 7 Powerful Habit for become Financial Independent in life in hindi | Financial Independent Kaise Bane.

लेकिन इसमें आपके लिये बुरी खबर ये हैं की इस से आपको बिल एक बार में ही पूरा चुकाना होगा। अब आपको तीन महीनों की आसान किस्तों का फ़ायदा नहीं मिलेगा।

यूनी का नया एनएक्स वेव कार्ड (Uni NX Wave Credit card)

 

यदि आप मौजूदा समय में यूनि की तरफ से आने वाला यूनि पे ⅓ कार्ड या यूनि पे ½ कार्ड इस्तेमाल करते थे तो अब 1 दिसंबर 2022 से वह कार्ड नहीं चलेगा लेकिन आपको उस कार्ड को फेंकना नहीं है बल्कि यूनी ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया कार्ड लांच किया है जिस कार्ड का नाम है यूनि एनएक्स वेव कार्ड (Uni NX Wave credit Card) और यह कार्ड काफी कमाल का है और नए फीचर्स के साथ आता है और इसी के साथ यूनी ने अपने दो नए लोन प्रोडक्ट भी लॉन्च किए हैं।

और यूनी ने इस कार्ड की एप्लीकेशन लेना भी शुरू कर दी हैं और यूनी अपने पुराने कार्ड को एनएक्स वेव कार्ड में कन्वर्ट कर रही है और यह एक मोबाइल बेस्ड कार्ड है और आने वाले समय में इसका फिजिकल कार्ड भी लोगों को मिलने लगेगा लेकिन इस समय यह कार्ड सिर्फ मोबाइल बेस्ड ही है।

और इस कार्ड में काफी ज्यादा कैशबैक भी आपको मिलेगा क्योंकि यदि आप कभी भी शॉपिंग करेंगे तो आपको हर शॉपिंग पर फ्लैट 1% का कैशबैक मिलेगा और यह कैशबैक अनलिमिटेड रहेगा आप जितनी बार चाहे उतनी बार 1% कैशबैक ले सकते हैं और इसीलिए यह क्रेडिट कार्ड लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है और कुछ चीजें जैसे फ्यूल, एटीएम विड्रोल, रेंट, वॉलेट और इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन पर आपको कोई भी कैशबैक नहीं मिलेगा।

See also  सेड्यूल कमर्शियल बैंक लिस्ट.( schedule Commercial bank in hindi)।

 

यूनी एनएक्स वेव कार्ड के फायदे (Benefits of Uni NX Wave Card)

 

यदि आप यूनि के एक पुराने कस्टमर हैं और आप पहले से इसके पुराने क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते थे तभी आपको यूनी का यह नया क्रेडिट कार्ड मिलेगा और इसके लिए आपको इस कार्ड के लिए अप्लाई करना पड़ेगा और हो सकता है कि यह कार्ड मिलने में आपको थोड़ा समय भी लग जाए और इस कार्ड के कई फायदे हैं ।

जैसे यह कार्ड लाइफ टाइम फ्री रहेगा। इसका मतलब ना तो आपको इसके लिए कोई भी जॉइनिंग फीस देनी पड़ेगी और ना ही कोई एनुअल फीस देनी पड़ेगी और हर बार शॉपिंग करने पर 1% का कैशबैक भी मिलेगा। और इसी के साथ यूनि बहुत जल्द अपना एक नया प्लेटफार्म लाने वाला है जिसका नाम है यूनि स्टोर और यदि आप यूनि एनएक्स वेव कार्ड का इस्तेमाल करके इस पर शॉपिंग करते हैं तो आपको 5x तक रिवॉर्ड मिलेंगे।

और हर महीने इस कार्ड से आपको ₹500 तक का फ्यूल सरचार्ज वेवर भी मिलेगा और यदि आप इस कार्ड की मदद से इंटरनेशनल ट्रांजैक्शन भी करते हैं तो आपको कोई भी फॉरेक्स मार्कअप(Forex Markup) चार्जेस नहीं देने होंगे और यदि आपने पहले कोई भी क्रेडिट कार्ड लिया होगा तो वह एक ही कलर में आता है लेकिन यह क्रेडिट कार्ड आपको 6 कलर में मिल सकता है ।

और अपने पसंद के हिसाब से आप किसी भी कलर का क्रेडिट कार्ड ले सकते हैं और यह कार्ड आप तभी ले पाएंगे यदि आप मौजूदा समय में यूनि का कोई भी क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल कर रहे होंगे और आपने उसको बंद नहीं कराया होगा और यदि आप यूनी के पुराने कस्टमर नहीं है तो कोई बात नही क्योंकि जल्द ही यूनी की तरफ से नए लोगों के लिए भी यह कार्ड मिलने लगेगा और आप आसानी से इस कार्ड को ले सकते हैं।

  • कैशबैक  – 1%
  • रंग         – 6 तरह 
  • यूनी स्टोर-5X रिवार्ड
  • फोरेक्स मार्कअप- ज़ीरो
  • सालाना फ़ीस- ज़ीरो
  • जॉइनिंग फ़ीस- ज़ीरो
  • फ़्यूल सरचार्ज वेवर- 500/महीने
See also  What is E-RUPI In Hindi? How it is work (2022).

ये भी पढ़े-

4/5 - (5 votes)
Share
Spread the love

Leave a Comment