Paysense Personal Loan Interest Rate, Benefits in Hindi.

Share

PaySense Personal Loan: यदि आप भी पर्सनल लोन लेना चाहते हैं और किसी अच्छी एप्लीकेशन की तलाश में जिससे आप आसानी से लोन ले सके तो आज हम आपको एक ऐसे ही एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे जो बड़ी आसानी से पर्सनल लोन देता है और इस ऐप की खास बात यह है कि जैसे ही आप लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो कुछ दिन के अंदर ही लोन के पैसे आपके अकाउंट में भेज दिए जाते हैं और आपको लोन लेने के लिए बैंकों के चक्कर भी नहीं काटने पड़ते हैं इसीलिए आपका काम काफी ज्यादा आसान हो जाता है।

Paysense Personal Loan Interest Rate, Benefits in Hindi.

आज हम आपको जिस ऐप के बारे में बता रहे हैं उसका नाम है पेसेंस और यह एक आपको पर्सनल लोन देता है और आपको बता दें कि यदि आप गूगल पर बेस्ट लोन एप्लीकेशन के बारे में सर्च करेंगे तो आपको इसका नाम उसमें जरूर मिल जाएगा और यदि आपको पर्सनल लोन चाहिए तो यह ऐप आप को बड़ी ही आसानी से और बहुत कम समय में लोन दे देता है और इसी के साथ आपको बता दे कि आपका क्रेडिट स्कोर जितना ज्यादा रहेगा यह ऐप आपको उतना ही ज्यादा लोन दे सकता है।

 

पेसेंस ऐप से कितना लोन ले सकते हैं।

आपको बता दें कि यदि आप पेसेंस एप से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आप ₹5000 से लेकर 5 लाख रुपए तक का लोन इस ऐप की मदद से बड़ी ही आसानी से ले सकते हैं और वही यदि हम इस लोन के समय की बात करें तो आप 3 महीने से लेकर 60 महीने तक के लिए पेसेंस ऐप से लोन ले सकते हैं ।

और आपको बता दें कि आप की जितनी ज्यादा सैलरी रहेगी आपको उतना ज्यादा ही लोन मिल सकता है और यदि आपने पहले कहीं और लोन लिया होगा और आपका सिविल स्कोर9 ज्यादा अच्छा होगा तो आप 5 लाख रुपए तक का लोन बड़ी ही आसानी से ले सकते हैं।

 

पेसेंस पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट क्या है

यदि आप पेसेंस एप से पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं तो आपको सबसे पहले इसका इंटरेस्ट रेट जान लेना चाहिए और आपको बता दें की पेसेंस एप की एक खास बात यह है कि यदि आप किसी दूसरे बैंक से पर्सनल लोन लेते हैं तो आपको जितना इंटरेस्ट रेट इन बैंकों में देना होगा उतना ही इंटरेस्ट रेट आपको पेसेंस एप से लोन लेने के लिए देना होगा और इसी वजह से कई लोग इस एप से पर्सनल लोन लेना पसंद करते हैं।

See also  Kreditbee Loan app, interest rate, eligibility and charges in hindi. | क्रेडिटबी क्या हैं?

 

और वही यदि हम पेसेंस एप के इंटरेस्ट रेट की बात करें तो यह 16% से लेकर 32% तक है और आपको बता दें यह इंटरेस्ट रेट जो हम बता रहे हैं वह 1 साल का इंटरेस्ट रेट है और वही यदि हम हर महीने के ब्याज दर की बात करें तो वह 1.4% से लेकर 2.3% है और यदि आपने कभी पहले किसी बैंक से लोन लिया होगा तो आपको पता ही होगा कि ज्यादातर बैंकों का ब्याज दर लगभग इतना ही होता है।

 

 

पेसेंस ऐप पर्सनल लोन के फ़ायदे 

आपको बता दें कि पेसेंस एप से पर्सनल लोन लेने पर आपको काफी ज्यादा बेनिफिट्स मिलते हैं तो आइए आपको हम उन बेनिफिट्स के बारे में विस्तार से बताते हैं :-

  •  आपको बता दें कि पेसेंस एप एक मोबाइल एप्लीकेशन है इसीलिए आप इसे आसानी से अपने मोबाइल में बिल्कुल मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं और इससे आसानी से लोन ले सकते हैं।
  • पेसेंस ऐप की मदद से आप 3 महीने से लेकर 60 महीने तक के लिए 5 हज़ार रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं।
  • पेसेंस एप से पर्सनल लोन पर आपको साधारण ब्याज दर ही देना पड़ेगा दूसरी बैंकों की तरह जो 16% से 32% होता है।
  •  यदि आप पेसेंस एप की तरफ से लोन लेने के लिए एलिजिबल माने जाते हैं तो आपको बहुत कम समय के अंदर ही लोन के पैसे मिल जाते हैं।
  • यदि आप पहली बार लोन लेना चाहते हैं और आपका सिविल स्कोर जीरो है फिर भी आप पेसेंस एप से लोन ले सकते हैं और यह एप आपको आसानी से लोन दे भी देगा।
  • पेसेंस एप से लोन लेने पर आपको ज्यादा दस्तावेजों की जरूरत नहींपड़ती है क्योंकि आप सभी दस्तावेजों को ऑनलाइन ही भर सकते हैं।
  • आपको बता दें कि पेसेंस ऐप के अंदर ही ईएमआई कैलकुलेटर मिल जाता है और आप उस कैलकुलेटर की मदद से आसानी से ईएमआई कैलकुलेट कर सकते हैं
See also  होम लोन क्या हैं, ब्याज दर, योग्यता, कैसे अप्लाई करे पूरी जानकारी।

 

 

पेसेंस एप से पर्सनल लोन लेने के लिए पात्रता मापदंड

1. आप भारत के नागरिक होने चाहिए।
2. आपकी उम्र 18 वर्ष से लेकर 60 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।
3. यदि आप भारत के किसी बड़े शहर में रहते हैं जैसे दिल्ली या मुंबई में तो आपकी सैलरी 18,000 या उससे अधिक होनी चाहिए।
4. यदि आप भारत के किसी छोटे शहर में रहते हैं तो आपकी सैलरी कम से कम ₹15000 होनी चाहिए।

 

पेसेंस एप से लोन लेने पर अतिरिक्त चार्जेस

यदि आप पेसेंस ऐप से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आपको ब्याज दर के साथ-साथ कुछ अतिरिक्त चार्ज भी देने होंगे तो आइए हम आपको उनके बारे में बताते हैं:-

प्रोसेसिंग फीसयदि आप पेसेंस ऐप से 24 महीनों के लिए 1 लाख रुपए का लोन लेते हैं तो आपको ₹2500 प्रोसेसिंग फीस के तौर पर देने होंगे।

प्रीक्लोजर चार्ज आपको बता दें यदि आप पेसेंस एप से लोन लेते हैं और उसे आप 6 महीनों के अंदर बंद करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको लोन राशि का 4% देना होगा और उसी के साथ 18% जीएसटी भी देना होगा।

लेट पेमेंट चार्ज यदि आपने पेसेंस एप से लोन लिया है और आपने उसकी ईएमआई समय पर नहीं भर पाई है तो इसके लिए आपको ₹500 का लेट फीस देनी होगी और साथ में 18% जीएसटी भी लगेगा तो टोटल ₹590 आपके बैंक अकाउंट से काट लिए जाएंगे।

 

 

पेसेंस एप से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज

पेसेंस एप से लोन लेने से पहले आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी और वह जरूरी दस्तावेज निम्नलिखित हैं:-

  • पेसेंस ऐप से लोन लेने के लिए आपको अपनी सेल्फी या फोटोअपलोड करनी होगी।
  • आपके पास पैन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंसहोना चाहिए अपनी आईडी प्रूफ के तौर पर।
  • आपको अपने बैंक का 3 महीने का स्टेटमेंट लोन लेने से पहले जमा करना होगा।
  • पेसेंस एप से लोन लेने के लिए आपको एड्रेस प्रूफ देना होगा जो आप आधार कार्ड की मदद से दे सकते है।

 

पेसेंस ऐप से पर्सनल लोन कैसे लें

यदि आप पेसेंस एप से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आप नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करते जाइए आपको आसानी से लोन मिल जाएगा-

1. सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाकर पेसेंस ऐप को डाउनलोड कर लीजिए
2. इसके बाद उस ऐप को ओपन करके उसमें लॉगिन कीजिए और अपना अकाउंट बना लीजिए
3. इसके बाद यदि आप लोन के लिए एलिजिबल होते हैं तो अपने जरूरी दस्तावेजों को भर दीजिए
4. फिर अपने बैंक एकाउंट की जानकारी और पिछले 3 महीने का स्टेटमेंट भी भर दीजिए
5. आप अपनी आवश्यकता अनुसार लोन की राशि और समय को भर दीजिए
6. यदि आपकी सारी जानकारी सही पाई जाती है और आप लोन के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो 2 दिन के अंदर आपके बैंक अकाउंट में लोन की राशि आ जाएगी

 

See also  Two wheeler loan features, benefits and charges in hindi.

 

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप आसानी से पेसेंस ऐप से पर्सनल लोन ले सकते हैं क्योंकि इस आर्टिकल में हमने आपको पेसेंस ऐप के बारे में सारी जानकारी प्रदान की है और यदि आप पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आप इस ऐप से पर्सनल लोन बड़ी आसानी से ले सकते हैं बस इसके लिए आपके पास कोई  आय का साधन होना चाहिए और यह ऐप आपको बड़ी आसानी से और बिना किसी झंझट के पर्सनल लोन दे देता है।

 

और हमने इसी के साथ इस आर्टिकल में यह भी बताया है कि आपको पेसेंस एप से लोन लेने पर कितना ब्याज दर देना पड़ता है और उसी के साथ हमने कुछ अतिरिक्त खर्चों के बारे में भी आपको बताया है तो आप लोन लेने से पहले इन बातों को जरूर से ध्यान में रखकर ही इस ऐप से लोन ले और इसी के साथ इस आर्टिकल में हमने आपको बताया था कि आपका क्रेडिट स्कोर जितना ज्यादा रहेगा आपको उतना ज्यादा ही पेसेंस ऐप से लोन मिल सकता है।

ये भी पढ़े-

 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न-10000 की सैलरी पर कितना लोन मिल सकता है?

उत्तर– 10000 की सैलरी पर आपको 1.5 लाख से लेकर 2.5 लाख तक पर्सनल लोन मिल सकता है और यह अलग-अलग बैंक पर निर्भर करता है।

 

प्रश्न-पर्सनल लोन के लिए कौन सा ऐप सही है?

उत्तर– यदि आप पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आप पेसेंस ऐप से लोन ले सकते हैं क्योंकि यह ऐप आपको पर्सनल लोन बड़ी आसानी से दे देता है।

 

प्रश्न- पेसेंस से लोन कैसे ले सकते हैं?

उत्तर– पेसेंस ऐप से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा और उसके बाद आप जरूरी दस्तावेजदेकर पेसेंस से लोन ले सकते हैं।

Rate this post
Share
Spread the love

Leave a Comment