Dhani loan app review in hindi | धनि ऐप क्या हैं.

Share

Dhani loan app review in hindi (धनि ऐप क्या हैं): आजकल का समय टेक्नोलॉजी का है और जब बात आती है लोन लेने की तो टेक्नोलॉजी ने लोन लेने के प्रोसेस को बहुत ज्यादा आसान कर दिया है। आपने कई बार धनी ऐप के बारे में तो सुना होगा और आपके मन में यह भी सवाल आता हो कि Dhani app kya hai तो आज आपके सारे सवालों के जवाब लेकर हम आए हैं।

हम आपको धनी ऐप से जुड़ी जानकारी देंगे। धनी एप एक इस तरह की ऐप है जो आपको कुछ ही मिनट में लोन प्रोवाइड करती है। आपको बैंकों के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ते। dhani app की सारी जानकारी के लिए यह आर्टिकल आपको अच्छे से पढ़ना है। ताकि आपको पता लग सके कि dhani app क्या है।

What is Dhani app in hindi

धनि ऐप क्या हैं।(Dhani personal loan app)

 

सन 2000 में indiabulls dhani की शुरुआत हुई थी। dhani app को पहले indiabulls dhani के नाम से ही जाना जाता था और बाद में इसका नाम बदलकर dhani app रख दिया गया और धनी ऐप के यूजर्स की बात की जाए तो इसे लगभग 100 प्लस मिलियन लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। indiabulls dhani कई लोगों को लोन प्रदान करती है और लोन लेने में आपको सिर्फ 3 से 4 मिनट लगते हैं। आपको बैंकों की भी चक्कर नहीं काटने पड़ते हैं।

इस एप के द्वारा इसकी term & conditions को पढ़ने के बाद आप इसमें loan apply कर सकते हैं। loan apply करने के आपसे dhani app documents ही मांगता है उसे सबमिट करने के बाद अगर आप एलिजिबल होते हैं तो 3 से 4 मिनट के अंदर आपके bank account में लोन की money transfer कर दी जाती है

और बात की जाए इस कंपनी के चेयरमैन और फाउंडर की तो इस कंपनी चेयरमैन और फाउंडर समीर गहलोत है। यह कंपनी वैसे तो बहुत पुरानी है। लेकिन इसके पिछले साल में इसकी लोकप्रियता बहुत ज्यादा बढ़ती जा रही है।

 

Dhani app loan customer care number

 

अगर आपको धनी एप से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो आप इनके customers cares number पर कॉल करके इनसे जानकारी ले सकते हैं।

See also  Kreditbee Loan app, interest rate, eligibility and charges in hindi. | क्रेडिटबी क्या हैं?

Dhani app loan customers care number : 01246 555 555

 

Dhani app loan interest rate

 

Indiabulls dhani app के पर्सनल लोन का इंटरेस्ट रेट 13.99 % pa है और जो final interest rate धनी एप ऑफर करती है। वह पर्सनल लोन के एप्लीकेंट के age, cradit score, monthly income, employers inome job profile loan repayment history पर डिपेंड करता है।

 

धनी एप की processing fees की बात की जाए तो इसकी processing fees 3% है और इन 3% पर आपको इसकी processing fees पर 8% GST भी देना होता है।

 

धनी ऐप से लोन कैसे ले।(dhani app details in hindi)

दोस्तों अगर आप भी dhani app से पर्सनल लोन लेने के इच्छुक है तो हम आपको steps बताएंगे। आप इन स्टेप्स को फॉलो करके धनी एप से लोन के लिए apply कर सकते हैं।

  • धनी एप ओपन करने के बाद आपको instant cradit line का option नजर आएगा उस पर जाकर click करने के बाद आपको avail now पर click करना है।
  • अब आपके सामने जो डिटेल खुलेगी उसे पढ़ने के बाद आगे आपको दो option मिलेंगे with document upload या addhar card KYC इन दोनों स्टेप्स में से आप एक को फॉलो कर सकते हैं लेकिन अगर आप addhar card से KYC भरते हैं तो आपको with document upload करने से पहले लोन मिल जाएगा।
  • अब आपको addhar card की details भरने के बाद captcha fill करने के बाद आप generate otp पर click करेंगे तो जो भी addhar card आपके mobile number से link है उस mobile number पर OTP आएगा।
  • आपके पास दो option आएंगे एक आएगा OTP value और दूसरा आएगा share code तो आपको OTP value में OTP number डालना है और share code में जो pin डालेंगे उसे आप अपने account को दोबारा खोल पाएंगे अब आपको आगे बढ़ना है।
  • अब जो आपकी personal information पूछी जा रही है उसे fill करना है जैसे कि gmail monthly income pan card जो भी personal informationfill करने के लिए पूछी जाएगी उसे भरने के बाद agree and continue पर click कर देना है।
  • अब इस स्टेप के बाद आपको pre improved instant cradit line को पढ़ने के लिए कहा जाएगा आपको इसे अच्छे से पढ़ने के बाद आगे स्टेप पर click करना है।
  • इन स्टेप को फॉलो करने के बाद आपके wallet में कुछ रुपए आ जाएंगे और confirm पर click करने के बाद आगे बढ़ना है आपको यह पता चल जाएगा कि आपके wallet में कितने रुपए तक का लोन आ जाएगा।
  • कंफर्म में क्लिक करने के बाद आपको अपनी selfie लेनी है इसके बाद agree and continue पर click कर देना है।
  • अब आपको बैंक की डिटेल देने के लिए तीन option दिए जाएंगे select bank, account number, iffc code, तीनों optionन को भरने के बाद आपको validate account पर click कर देना है।
  • अब आपको अपने बैंक अकाउंट के net banking का user id और password डालना है और आपको याद रखना है कि आपको monthly interest आपके automatic bank से कटता रहेगा।
  • अगले ऑप्शन में आपको हाई सिक्योरिटी पासवर्ड डालने का option आया होगा जो bank की तरफ से भेजे गए ओटीपी को डालकर confirm पर click कर देना है कुछ समय इंतजार करने के बाद transaction status की detail आएगी इसके बाद आपको आगे बढ़ना है।
See also  (2022) Consumer durable loan in hindi.(कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन क्या है)

 

इसके बाद आपके पास कांग्रेचुलेशन लिखा आ जाएगा इसका मतलब कि instant cradit line आपकी activate हो गई है वॉलेट पर क्लिक करने के बाद आप देखेंगे कि आप के धनी एप wallet में रुपए tranfsfer हो गए आप इन रुपए को बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं या चाहे तो इसे recharge, online shopping आदि का भुगतान कर सकते हैं।

Dhani personal loan app download

 

धनी ऐप को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है आप इन steps को follow कर के धनी एप को अपने android phone या फिर ios में download कर सकते हैं।

सबसे पहले आपको google play store या फिर apple store में जाकर dhani app को search करना है उसके बाद आप को download कर लेना है।

अब आप को डाउनलोड करने के बाद इसे install कर लेना है।

अब आपको जब आपके फोन में dhani app download हो जाएगा उसके बाद इसे इस पर आपको account बनाना है।

 

Dhani app account kaise banaye

 

धनी एप अकाउंट बनाने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें और आपका अकाउंट बन जाएगा।

 

  • सबसे पहले आपको धनी एप install करने के बाद उसे जब ओपन करेंगे तो आपको अपना mobile number उसमें डालना है।
  • मोबाइल नंबर डालने के बाद अपना password डालना है और ओटीपी जो आपके फोन पर आएगा वह आपको fill कर देना है।
  • अब आप होम पेज पर आ जाएंगे इस तरीके से आपका dhani app का setup हो जाएगा।

 

Dhani app documents

 

धनी एप्लीकेशन पर अब कुछ जरूरी documents की जरूरत पड़ती है जिसके बाद आप indiabulls dhani app के द्वारा लोन प्राप्त कर सकते हैं और कुछ ज्यादा dificulty भी नहीं आती है। ज्यादा document की आवश्यकता नहीं होती है कुछ document आप अपलोड करके approve कर के लोन पा सकते हैं। वह नीचे आपको बता रहे हैं।

See also  Personal loan review in hindi | पर्सनल लोन कैसे ले।

 

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • जीमेल अकाउंट

 

धनी एप पर आधार कार्ड और पैन कार्ड द्वारा आपको personal loan मिल जाता है। आपको ज्यादा document की जरूरत नहीं पड़ती है। इन दो document के साथ ही है। आपके लोन approve हो जाता है।

 

 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल (Dhani app)

 

धनी एप क्या है यह तो आपको समझ आ ही गया होगा अब धनी एप से जुड़े कुछ प्रश्न उत्तर हैं जो लोगों को जानने की जरूरत होती है और लोग अक्सर पूछते भी रहते हैं तो चलिए जानते हैं कुछ FAQs

प्रश्न- धनी एप से लोन लेने पर कितना ब्याज लगता है?

उत्तर- धनी एप से लोन लेने पर इसका ब्याज 11.99% pa से स्टार्ट होता है।

 

 प्रश्न- धनी एप का मालिक कौन है?

उत्तर– धनी ऐप के मालिक समीर गहलोत है जिनके द्वारा इस कंपनी की शुरुआत जनवरी 2000 में हुई थी।

 

प्रश्न-  धनी एप कौन से देश का है?

उत्तर- धनी एप एक बहुत ही पुरानी और विश्वसनीय कंपनी है जिसके पहले इसे इंडियाबुल्स धनी के नाम से जाना जाता था और यह कंपनी इंडिया की ही है।

 

प्रश्न-धनी क्रेडिट लाइन क्या है?

उत्तर- धनी क्रेडिट लाइन की सहायता से आप हर ट्रांजैक्शन पर 5% का कैशबैक मिलता है आप इस कार्ड से 1250 तक का कैशबैक हर महीने कमा सकते हैं।

 

प्रश्न-  धनी एप से पैसे कैसे निकाले?

उत्तर- सबसे पहले आपको धनी आपको चालू करना है  प्रोफाइल सेक्शन पर क्लिक करें फिर नीचे वॉलेट का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करने के बाद आपको ट्रांसफर टू बैंक का विकल्प मिलेगा वहां से कमाए गए पैसे धनी एप से निकाल सकते हैं।

निष्कर्ष

आज हमने आपको इस आर्टिकल में धनी एप से संबंधित काफी जानकारी दी है। हमने आपको बताया है dhani app kya hai धनी ऐप से लोन कैसे लें धनी ऐप  का कस्टमर केयर नंबर क्या है। ऐसे काफी सारी जानकारी हमने आपको दी है। अगर आप ऐसे ही इनफॉर्मेटिव पोस्ट पाना चाहते हैं। आप हमारे ब्लॉग को फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हमें अपना कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर हमसे कुछ जानना चाहते हैं। आप हमें कमेंट कर सकते हैं।

कुछ और पढ़े-

5/5 - (2 votes)
Share
Spread the love

Leave a Comment