(2022)Uni Card review in hindi (यूनी 1/3 कार्ड क्या हैं) | uni card को कैसे अप्लाई करे।

Share

Uni credit Card india में SBM Bank द्वारा Design किया गया एक तरह का क्रेडिट कार्ड हैं जो अपने 1/3rd features के लिए प्रसिद्ध हैं। यह भारत का सबसे लंबा ब्याज मुक्त क्रेडिट कार्ड उत्पाद है। यह कार्ड स्वचालित रूप से लेन-देन को 1/3 में विभाजित कर देता है, जिससे उपभोक्ता बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के 3 महीनों में अपने मासिक खर्चों का भुगतान 3 भागों में कर सकते हैं। 

कार्ड का उद्देश्य कि जो लोग एक बार में फुल पेमेंट नहीं कर पाते हैं वह बिना किसी ब्याज के 3 महीनों की बराबर किस्तों में पेमेंट कर सकते हैं अगर वह एक बार में पेमेंट करते हैं तो उन्हें 1% कैशबैक का भी लाभ मिलता है।

What is Uni Card. How to Apply Uni 1/3rd Card.

What is Uni Card?(यूनी कार्ड क्या हैं)

Uni Card एक कार्ड है जो क्रेडिट कार्ड की तरह उपयोग होता है इस कार्ड के अंतर्गत कोई भी उपभोक्ता अगर शॉपिंग करता है तो जितने भी अमाउंट की शॉपिंग करता है यह कार्ड उसको 3 बराबर भागों में बांट देता है यानी कि ग्राहक को 3 महीनों में पेमेंट करना होता है बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के अगर उपभोक्ता फुल पेमेंट करना चाहता है तो उससे बदले में 1% कैशबैक भी Uni Card  देता है इसलिए इसका नाम Uni 1/3rd Card हैं।

ये भी पढ़े-

उदाहरण के तौर पर अगर किसी उपभोक्ता ने 30,000 की शॉपिंग की है तो उसका बिल 10,000 प्रति माह के रूप में देना होगा। अगर वह ग्राहक 30,000 का भुगतान करता है तो उसे बदले में 1% कैशबैक प्राप्त होगा।

  • यह कार्ड विदेशी मुद्रा में भुगतान के लिए मान्य नहीं है।
  • नेपाल और भूटान में विदेशी मुद्रा में भुगतान के लिए मान्य नहीं है।

Uni credit card Features and Benefits 

  • बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के हर महीने 1/3 का भुगतान करें।
  • कोई ज्वाइनिंग फीस नहीं।
  • कोई सालाना फीस नहीं।
  • जब आप पूरा भुगतान करते हैं तो 1% कैशबैक प्राप्त होता है।
  • क्रेडिट या डेबिट कार्ड स्वीकार करने वाले पूरे देश में 99.9% व्यापारियों पर यूनी पे 1/3 कार्ड स्वीकार किया जाता है।
  • तत्काल स्वीकृति और 5 मिनट के भीतर डिजिटल कार्ड प्राप्त करें।
  • कम से कम दस्तावेज की जरूरत।
  • कोई physical दस्तावेज की जरूरत नहीं है।
See also  HDFC credit card charges, benefits and apply online in hindi.

Uni credit Card Eligibility

दोस्तो यह एक अच्छा सवाल हो सकता हैं की कौन कौन uni card के लिए elligible हैं क्यों की अगर यही पता नही चल सका तो क्या फायदा। पता चले कोई व्यक्ति इस कार्ड के लिए योग्य नहीं हैं और कार्ड का आवेदन किए जा रहा हैं।

अगर आपका कोई सिबिल स्कोर हैं फिर चाहे आपके पास कोई क्रेडिट कार्ड हो या ना हो, ये मायने नहीं रखता हैं, आपने कोई सामान फाइनेंस पर लिया हो जिससे सिबिल स्कोर हैं। तो आप uni card के लिए घर बैठे आवेदन कर सकते हैं। 

किसी के पीछे पड़ने के जरूरत नहीं हैं, यानी की किसी फाइनेंशियल कंपनी या बैंक जाने की जरूरत नहीं हैं। Uni card application प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से डाउनलोड कीजिए और आवेदन कीजिए। 5min में बनेगा uni card जैसे मेरा बना हैं।

Documents  required for Applying Uni credit card

दोस्तों Uni Card का अप्लाई करने के लिए जिन दस्तावेज की जरूरत पड़ती है वह नीचे दिए गए हैं।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड

Uni credit card Customer Care number

दोस्तों अगर कोई भी कंपनी अपना कोई प्रोडक्ट बाजार में बेचती है तो उसके लिए वह Customer Care Support भी देती है। उसी प्रकार Uni Card आपको दो तरह के कस्टमर सपोर्ट provide करती है। एक कॉल के द्वारा आप कस्टमर सपोर्ट से बात करके उनकी सहायता ले सकते हैं।

दूसरा Email करके आप किसी भी प्रॉब्लम का सोल्यूशन या आपका कोई भी सवाल हो तो उनसे पूछ सकते हैं। जो uni card customer care mail id नीचे दी गई हैं।

Email : care@uni.club

Call : 080 6821 6821 (24*7)

Uni credit Card Credit Limit

अगर यूनिकार्ड के क्रेडिट लिमिट की बात की जाए तो बहुत बेहतरीन है। क्योंकि यूनिकार्ड ने हाल ही में अपना एक कार्ड लांच किया है जो स्टार्टिंग से ही 20,000 से लेकर 6,00,000 तक क्रेडिट लिमिट दे रहा हैं। यह  संपूर्ण निर्भर करती है आपके क्रेडिट हिस्ट्री पर और एक्जिस्टिंग कार्ड  और लोन पर जितने आप की बेहतरीन क्रेडिट हिस्ट्री होगी। इतने ज्यादा आपको यूनिक कार्ड की लिमिट मिलने की संभावना है।

See also  Top 10 lifetime free credit card in hindi. | बेस्ट लाइफ़ टाइम फ़्री क्रेडिट कार्ड।

 अगर कोई भी कंपनी किसी कार्ड को लॉन्च करती हैं तो शुरुआत में वह अपनी कार्ड की लिमिट कम से कम रखती है लेकिन यूनि कार्ड के साथ ऐसा कुछ नहीं है। अगर आपके पास पहले से कोई क्रेडिट कार्ड भी नहीं है फिर भी आपको आपके क्रेडिट हिस्ट्री के बिहाव पर यूनि कार्ड प्राप्त हो सकते है।

Credit Limit : 20,000-6,00,000

Cashback Offer

दोस्तों यूनि कार्ड का अभी किसी भी मर्चेंट के साथ समझौता नहीं हुआ है जिससे आप उस मर्चेंट की वेबसाइट पर या ऐप के जरिए कोई शॉपिंग करते हैं तो आपको 5% से 10% तक का लाभ प्राप्त हो लेकिन आपको एक लाभ का जरूर फायदा होता है वह है यह कि अगर आप अपना  संपूर्ण बिल का भुगतान करते हैं तो आपको उसके बदले में 1%  कैशबैक का Reward मिलता है।

क्योंकि यूनि कार्ड में आपको पता है आपका जितना भी बिल होता है उसको यूनि कार्ड बराबर तीन भागों में बांट देता है यानी कि आपको 3 महीने में संपूर्ण पेमेंट करनी होती है लेकिन आप ऐसा ना करते हुए उसको एक ही महीने में संपूर्ण पेमेंट करते हैं तब आपको 1% Cashback का लाभ मिलता है

  • 1% Cashback (संपूर्ण पेमेंट करने पर)

Within the Box

दोस्तों जब आप यूनि कार्ड का Box जब ओपन करते हैं तो आपको ऐसा महसूस होता है कि आप किसी फोन की अनबॉक्सिंग कर रहे हैं। लाइक iphone लेकिन वह आईफोन नहीं यूनि कार्ड कि आप अनबॉक्सिंग करते हैं। 

यूनि कार्ड जब आप अनबॉक्सिंग करते हैं तो आपको उसके अंदर आपके नाम का  कार्ड मिलता है जो यूनि कार्ड का है उसके अलावा आपको एक अच्छी क्वालिटी का face mask मिलता है उस पर Uni लिखा होता है इसके अलावा एक चॉकलेट मिलती है जो कि काफी स्वीट होती है। इसके अलावा आपको एक पर्सनलाइज्ड बैगेज टैग मिलता है जो देखने में बहुत आकर्षक लगता है।

See also  आईसीआईसीआई बैंक कोरल क्रेडिट कार्ड विशेषताएं, लाभ, दस्तावेज और शुल्क(ICICI Coral credit card)

इससे महसूस होता है कि यूनिकार्ड ने काफी इन्वेस्ट किया है अपने उपभोक्ताओं को खुश करने के लिए।जिसकी कुछ फोटो इस प्रकार है।

Uni credit Card

Some More Pictures Within the box

Uni Card Within the box

How to apply Uni card

दोस्तों यूनि कार्ड को अप्लाई करना बहुत आसान है आप 5 मिनट के अंदर यूनि कार्ड का डिजिटल कार्ड अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते हैं। इसको आप अपने एंड्राइड मोबाइल पर या ios मोबाइल के द्वारा अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर पर यूनि कार्ड सर्च करना है।और उसको डाउनलोड कर लेना हैं।

ये भी पढ़े- Apply Idfc first bank credit card

 डाउनलोड करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर रजिस्टर करना, उस पर एक ओटीपी आएगा उसके बाद आपके हाथ में आधार कार्ड और पैन कार्ड होना चाहिए। याद रखना दोस्त आधार कार्ड में आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर होना चाहिए जिस पर ओटीपी आता है।

संपूर्ण Process Complete होता है तो आपको 20,000 से लेकर 6,00,000 तक के बीच में कोई भी लिमिट मिल जाएगी। और आपका फिजिकल यूनि कार्ड 1 हफ्ते के अंदर आपके रजिस्टर पते पर आ जाएगा।

Uni card Charges and fees

Fees Amount
सालाना फीस जीरो
ज्वाइनिंग फीस जीरो
देरी से भुगतान फीस As per Slab

दोस्तों यूनि कार्ड की कोई भी सालाना फीस नहीं है और ना ही कोई कंडीशन है कि अगर आप इतना खर्च करते हैं तब आपके सालाना फीस वापस होगी। और इसकी कोई भी जॉइनिंग फीस नहीं है।

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो अगर पसंद आया तो ऐसे ही बैंकिंग और फाइनेंस से जुड़े सवालों के लिए आप मुझे टेलीग्राम ग्रुप और इंस्टाग्राम पेज पर ज्वाइन और फॉलो कर सकते हैं क्योंकि मैं वहां इंपोर्टेंट चीजें शेयर करता रहता हूं, धन्यवाद।                    

For More Banking Related Information Join and follow us on below link

Join our telegram Group Click here
Follow On Instagram page Click here

 

Uni कार्ड अक्सर पूछे जाने बाले सवाल

प्रश्न- यूनी कार्ड कैसे अप्लाई करे?

उत्तर– यूनी कार्ड को कोई भी अप्लाई कर सकता हैं, इसके लिए प्ले स्टोर या ऐपल स्टोर से यूनी कार्ड ऐप्लिकेशन डाउनलोड करके उसे अप्लाई कर सकते हैं।

 

प्रश्न- यूनी कार्ड की क्या फ़ीस हैं?

उत्तर– यूनी कार्ड की कोई भी सालाना और जोईनिंग शुल्क नहीं हैं। इसलिए सभी लोगों को काफ़ी पसंद आया हैं।

 

प्रश्न- यूनी कार्ड कैसे काम करता हैं?

उत्तर– यूनी कार्ड के द्वारा की गयी ख़रीददारी को यह कार्ड बराबर तीन हिस्सों में बाँट देता हैं। यानी को तीन ईएमआई बनती हैं बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के।

5/5 - (3 votes)
Share
Spread the love

Leave a Comment