MoneyTap loan fees, apply online review in hindi. Is MoneyTap safe ?

Share

MoneyTap loan fees and apply online review in hindi. Is MoneyTap safe: Moneytap app एक ऐप्स बेस क्रेडिट लाइन हैं जो जरूरत मंदो को लोन और क्रेडिट कार्ड ऑफर करती हैं। अगर आपको लोन की जरूरत हैं और moneytap से आवेदन किया तो आप एक moneytap कंपनी के लोन कैदी बन गए। हां मेरे दोस्त बिलकुल सही सुना आपने। कैसे कैदी बने उसका ज़बाब अभी आगे देने बाला हूं।

Moneytap loan review in hindi.(मनीटैप लोन की समीक्षा)

मनीटैप लोन कम से कम ₹3000 का लोन और अधिकतम ₹5 लाख का लोन जो केवल लिखने के लिए बताया हैं आज तक किसी जरूरत मंद व्यक्ति को मिला नही हैं। MoneyTap interest rate 16% से 35% सालाना तक जाता हैं। चौकों मत आज इस आर्टिकल में सब सबूत दुगा। आज moneytap का धोखाधड़ी का पर्दाफाश करने बाला हु।

MoneyTap personal loan kya hain।

MoneyTap app की लोन की विशेषताएं और लाभ

अक्सर हम लोग किसी भी चीज को खरीदते हैं तो देखते हैं की इस चीज से हमारी जिंदगी में क्या लाभ मिलेगा। ऐसे ही मनीटैप से लोन लेने की सोच रहे हैं या ले लिया हैं तो आज आप जानेंगे की आपको इससे क्या लाभ मिलने बाला हैं।

MoneyTap personal loan

चुकी मैने moneytap से ₹75000 का लोन लिया हैं और अभी 4 महीने हुए हैं 24 महीने का लोन लिया हैं अभी जो मुझे हाल में ही जो भी लाभ मिला हैं बो लाभ आपके साथ साझा करने बाला हूं।

Moneytap customer care number

Moneytap interest rate

MoneyTap app लोन लेने का सबसे बड़ा जो मुझे व्यक्तिगत लाभ मिला हैं 30% सालाना moneytap interest rate मिला हैं जो मैने और भी लोन लिए किसी भी लोन में इतना ज्यादा व्याज नही लिया हैं जो मनीटेप ले रहा हैं। हालाकि, मुझे आपातकालीन की दशा में लोन लेना पड़ा तो moneytap ने इसका भरपूर फायदा उठाते हुए ज्यादा व्याज दर पर लोन दिया हैं।

देरी से दिया

आपने अक्सर देखा और पढा होगा की लिखा रहता हैं क्विक disbursement लेकिन ऐसा बहुत कम ही होता हैं।मेरे केस मे अप्रूव्ड होने के 1 महीने बाद लोन बैंक खाते में आया था। जो मेरा honest opinion हैं बो में बता रहा हु।

आसानी से नहीं मिलता

आपने ये भी पढ़ा होगा की आसानी से मिल जाता हैं, लेकिन मेरे दोस्त अगर आपको कही लोन नहीं मिल रहा, और आपने सोचा यहां भी प्रयत्न कर लेता हु शायद मिल जाए। आगर आपकी किस्मत अच्छी होगी, जो नही मिलेगा और खराब हुई तो मिल जायेगा।

See also  Two wheeler loan features, benefits and charges in hindi.

मैने ऐसा इसलिए बोला क्यों की मेरी किस्मत खराब थी जो मैने इससे लोन लिया हैं। अब में फस चुका हु और पश्चाताप की आग में जल रहा हु।

भुगतान कार्यकाल

MoneyTap आपको 3 महीने से 3 साल तक का भुगतान कार्यकाल देता हैं जितने ज्यादा महीने का भुगतान अवधि चुनोगे उतना ज्यादा आपको व्याज देना होगा। दोस्त एक बात में बता देता हु। अगर आपने foreclosure करने का सोचा तो आपको एक साथ सभी भविष्य की ईएमआई व्याज के साथ देना पड़ेगा।

आप ये मत सोचना foreclose कराने पर केवल बचा हुआ प्रिंसिपल राशि ही देनी होगी। ये MoneyTap का सबसे बड़ा ग्राहकों के साथ fraud हैं। जिसकी मैने आर्टिकल के शुरुआत में हिंट दी थी।

कम क्रेडिट सीमा

दोस्तो आपने ये भी लोन रिव्यू में पढ़ा होगा। की कंपनिया ज्यादा क्रेडिट सीमा देती हैं। लेकिन में आपको बता दु , जो मुझे moneytap क्रेडिट सीमा अप्रूव्ड हुई हैं बो केवल ₹75,000 हैं।

MoneyTap आपके बादा करती हैं की उसकी लोन क्रेडिट सीमा ₹3000-₹5 लाख तक की हैं। लेकिन आज तक किसी को मिली नही होगी। जो इस कंपनी द्वारा एक और धोखाधड़ी हैं।

MoneyTap पर्सनल लोन के प्रकार

जब MoneyTap पर्सनल लोन बता रहा हैं तो पर्सनल लोन को किसी भी तरह उपयोग कर सकते हैं लेकिन फिर भी लोगो को गुमराह करने के लिए इसने पर्सनल लोन के भी प्रकार बना दिए हैं। जो इसके द्वारा कुछ इस प्रकार से हैं।

एजुकेशन लोन

अगर आप कोई ऊंचे लेबल की शिक्षा लेना चाहते हैं यानी की ऊंचे लेवल की पढ़ाई करनी हैं जैसे इंजीनियरिंग,डॉक्टरी इत्यादि जिसमे बहुत ज्यादा धन की जरूरत होती हैं। इसके लिए moneytap आपको एजुकेशन लोन देने का वादा करता हैं।

जो केवल खोखला बड़ा हैं आज तक किसी एक भी व्यक्ति को नही मिला होगा। अगर मिला भी होगा तो ₹1 या ₹2 लाख ज्यादा से ज्यादा तो क्या एजुकेशन ₹2 लाख में पूर्ण हो जायेगी।

मेडिकल लोन

नाम से ही आपको समझ में आ गया होगा। की मेडिकल लोन तभी कोई लेता हैं जब कोई मेडिकल आपातकालीन समस्या आ गई हो।

मेरे दोस्त ये पर्सनल लोन हैं। इसे मेडिकल समस्या में उपयोग करो या किसी शॉपिंग में कोई कुछ नही पूछने वाला लेकिन फर्जी के नाम बड़ा कर मालूम नही moneytap कौन सा नया फर्जीवाड़ा करने बाला हैं।

कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन

अगर किसी व्यक्ति को कोई लैपटॉप, मोबाइल या फ्रिज इत्यादि लेना होता हैं तो वो रिटेल इलेक्ट्रॉनिक स्टोर ने जाता हैं और वहा जो कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन देने बाली कंपनिया होती हैं अपना सामान लेने के बाद वो फाइनेंस कर देती हैं।

See also  (2022)Personal Loan kya hain in hindi.| पर्सनल लोन कैसे ले।

लेकिन दोस्त कभी आपने सुना हैं MoneyTap कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन देती हैं। लेकिन इस कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर लिख रहा हैं जो एक तरह का लोगो को गुमराह करना हैं।

ऋण समेकन ऋण

इस लोन का यह मतलब होता हैं की अगर आपकी 2 या 2 से अधिक महीने की ईएमआई चल रही हैं तो आप इस लोन को लेकर वो सब ईएमआई चुका सकते हैं और आपको केवल एक महीने की ईएमआई देनी होगी।

दोस्त में आपको सलाह दुगा ये लोन कभी भी MoneyTap से मत लेना । क्यों की अगर आपकी पहले से कोई 2-3 ईएमआई चल भी रही हैं और आपने गलती से MoneyTap से लोन ले लिया तो आपको 20-30% पर लोन मिलेगा।

और आप इसका foreclose का लाभ भी नही उठा पाएंगे। मतलब आपका पूरा लोन सभी ईएमआई देकर ही चुकाना पड़ेगा। तो इनसे लोन लेना, अपने पैर पर कुल्हाड़ी मरना हैं।

मनीटैप ऋण आवेदन की पात्रता

कोई भी व्यक्ति चाहे तो MoneyTap से लोन नहीं ले सकता हैं। इसके लिए कुछ पात्रता होती हैं जो व्यक्ति योग्यता रखता हैं वही आवेदन कर सकता हैं। जो कुछ इस प्रकार हैं।

  • जो व्यक्ति moneytap लोन के लिए आवेदन करना चाहता हैं वो सैलरीड हो या व्यापार करता हो।
  • आपकी महीने की आमदनी कम से कम ₹30,000 होनी चाहिए।
  • आपकी उम्र 23 साल से 55 साल के बीच में होनी चाहिए।
  • वेतनभोगी व्यक्तियों को कम से कम 6 महीने के लिए अपनी वर्तमान नौकरी में होना चाहिए और कम से कम 2 साल का समग्र कार्य अनुभव होना चाहिए। स्व-नियोजित व्यक्तियों को कम से कम 3 साल के लिए व्यवसाय में होना चाहिए और कम से कम 3 साल का समग्र कार्य अनुभव होना चाहिए। दोस्त इतना आसान नहीं हैं MoneyTap से लोन लेना।

और पढ़े:

 

MoneyTap loan के लिए जरूरी दस्तावेज

MoneyTap ऐप्स से लोन लेने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी जो नीचे दिए गए हैं।

  • आधार कार्ड (पता प्रमाण)
  • पैन कार्ड (पहचान प्रमाण)
  • सैलरी स्लिप/आईटीआर (आमदनी प्रमाण)
  • बैंक स्टेटमेंट

दोस्तो आपको दस्तावेज एप्लीकेशन में अपलोड करनी होगी। कही किसी को भौतिक रूप से देने की जरूरत नही हैं।

मनीटैप लोन फीस

कही से भी पर्सनल लोन कोई लेता हैं तो इसके साथ साथ उसकी कुछ फीस भी होती हैं जो हम जानेंगे।

  • प्रोसेसिंग फीस -4%
  • बाउंस फीस -600(पर बाउंस)
  • ओवरड्यू फीस – 2% हर महीने जितना भी overdue धन होगा।
  • Foreclosure फीस – जीरो( क्यों की फुल व्याज लेते हैं)
See also  (2022)बिज़नेस लोन क्या हैं, और व्यापार ऋण किस बैंक से लेना अच्छा रहेगा?

Moneytap Customer care number

दोस्तो moneytap का कोई भी moneytap customer care number नही हैं गूगल पर दिखाए गए fake moneytap customer care number से सावधान रहे। इसका केवल मेल आईडी हैं जो इस प्रकार हैं।

  • ईमेल आईडी : hello@moneytap.com
  • Grievance Redressal Officer : anjali@moneytap.com

Moneytap loan Review in hindi or moneytap complaints

दोस्तो जो मैने moneytap complaints में मैने बताया हैं। बो बिलकुल सच हैं। मैंने अपने लास्ट 4 साल में, 4-5 पर्सनल लोन ले चुका जिसमे से किसी भी कंपनी के बारे में इतना बुरा रिव्यू नही दिया हैं क्यों की किसी ने मेरे साथ ऐसा नहीं किया हैं।

जो लोगो को उस कंपनी के बारे में बुरा बताना पड़े, लेकिन मैने 4 महीने पहले ₹75,000 moneytap लोन अप्रूव्ड हुआ था। जिसने मुझे 30% सालाना व्याज पर लोन दिया हैं।

ऊपर से मैने सोचा इतना ज्यादा व्याज हैं अब मेरे पास धन उपलब्ध हैं तो फॉरेक्लोजर करा दिया जाए। जैसे ही मैंने moneytap customer care पर मेल किया 14 दिन में कोई रिस्पॉन्स नही आया आप समझ सकते हैं। इसका कस्टमर सेवाए किस हाल में चल रही हैं। इसका कोई टोल फ्री नंबर नही हैं। केवल एक मेल आईडी हैMoneyTap personal loan रिव्यू

अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं MoneyTap customer Care number कोई नंबर नजर आए तो उस पर कॉल मत करना क्यों की बहुत से fraud लोग गूगल पर advertisement चला कर fake customer Care number दिखाते हैं। और लोग सही समझ के झांसे में आ जाते हैं। और धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं।

Moneytap ceo mail id

मैने कई वेबसाइट पर जाकर moneytap के बारे में रिव्यू जाना और कस्टमर शिकायत के बारे में पढ़ा। जो moneytap complaints  दिए गए हैं उनमें से मुझे कई शिकायत कॉमन लागी। जैसे इसका foreclosure करना चाहते हैं तो आपको संपूर्ण ईएमआई व्याज के साथ एक बार में भरना होगा तब बंद होगा। कुछ स्क्रीनशॉट साझा कर रहा हु, जिससे आप समझ जाएंगे की moneytap कंपनी अपने ग्राहकों के साथ जोरो शोरो से धोखाधड़ी कर रही हैं।

What is Moneytap in hindi

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

प्रश्न – is moneytap fake or not?

उत्तर – मनीटैप एक फ्रॉड कंपनी हैं जिसका शिकार हजारों ग्राहक हुए हैं, जिसमे से में भी एक हु और इसका प्रमाण कुछ स्क्रीशॉट साझा करके आपको दिया।

प्रश्न – क्या मनीटेप आरबीआई द्वारा अप्रूव्ड हैं?

उत्तर – हां, कोई भी व्यक्ति NBFC कंपनी तभी शुरू कर सकती हैं जब उसके पास आरबीआई से लाइसेंस प्राप्त होता हैं। और आरबीआई से लाइसेंस प्राप्त करने के बाद ये कंपनिया अपनी मन मर्जी करती हैं।

प्रश्न – is Moneytap safe?

उत्तर – मनीटैप सुरक्षित हैं लेकिन अगर इससे आपने लोन लिया तो आप सुरक्षित नहीं हैं। आप moneytap के पिजरे में कैद हो जाओगे। और जब तक पूर्ण लोन चुकता नही हो जाता। आप चैन की सांस नही ले सकता।

प्रश्न – Moneytap customer care number?

उत्तर – moneytap का कोई भी कस्टमर केयर नंबर नही हैं। अगर कही आपको गूगल पर दिखे तो कॉल मत कर देना नही तो धोखाधड़ी का शिकार हो जाओगे। इसका सिर्फ एक ईमेल आईडी हैं

ईमेल आईडी : hello@moneytap.com

 

4.5/5 - (2 votes)
Share
Spread the love

Leave a Comment