Bajaj emi card features, benefits and charges in hindi.(बजाज ईएमआई कार्ड क्या होता हैं।)

Share

Bajaj emi card benefits in hindi.बजाज ईएमआई कार्ड क्या होता हैं: महंगाई के दौर में एक मध्यवर्गीय परिवार के लिए कोई भी महंगा सामान खरीदना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में bajaj EMI card आपकी काफी मदद करता है। इसकी मदद से आप कोई भी महंगा सामान आसान किस्तों पर खरीद सकते हैं।

इसलिए आज के लेख में हम आपको Bajaj EMI card in hindi  (बजाज ईएमआई कार्ड ) के बारे में पूरी जानकारी जैसे what is bajaj card in hindi, bajaj card kya hota hain, Apply for bajaj EMI card ,benefits of bajaj EMI card,eligibility for bajaj EMI card ,bajaj emi card app,bajaj emi card customer care numbers इत्यादि। के बारे में इस लेख में आपको जानकारी प्रदान करेंगे। इसलिए इस लेख को अंत तक पढ़े और किस्तों पर कोई भी कीमती सामान खरीदें।

 

Bajaj EMI card in hindi

Bajaj emi card in hindi.(बजाज कार्ड क्या होता है)

यदि आप भी कोई कीमती सामान किस्तों पर खरीदना चाहते हैं तो bajaj emi card आपके लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है। हम आपको सबसे पहले इस बात से अवगत कराना चाहेंगे कि EMI क्या होती है?? EMI का अर्थ है Equated monthly installment इसके माध्यम से आप कोई भी सामान छोटी-छोटी किस्तों पर खरीद सकते हैं।

Bajaj emi card आपको इसी प्रकार की सुविधा प्रदान करता है। इसके माध्यम से आप कोई भी कीमती इलेक्ट्रॉनिक या अन्य प्रकार का सामान खरीदने पर payment installment में भी कर सकते हैं। bajaj emi card आपके लिए एक pre-approved लोन की तरह होता है। जिसके माध्यम से आप कोई भी फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक सामान, होटल बुकिंग, जिम मेंबरशिप इत्यादि किस्तों पर प्राप्त कर सकता है।

आप इस कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी प्रकार से सामान की खरीद कर सकते हैं। इसकी एक अन्य विशेषता यह है कि आपको बजाज ईएमआई कार्ड का इस्तेमाल करने के पश्चात किसी प्रकार का इंटरेस्ट नहीं देना पड़ता है यानी कि आप No cost EMI पर सामान खरीदते हैं।

वर्तमान समय में bajaj भारत के करीब 950 शहरों और उनमें अपने 43000 से अधिक स्टोर स्थापित कर चुका है। जहां पर आप बजाज ईएमआई कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं और आसान किस्तों पर महंगे सामान खरीद सकते हैं। बजाज द्वारा प्रत्येक महीने की 2 तारीख को निर्धारित रकम आपके बैंक अकाउंट से सीधा काट ली जाती है।यहां आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि यदि आप निर्धारित समय पर यह किस्त चुकाने में असमर्थ होते हैं तो आपको अतिरिक्त चार्ज चुकाना पड़ सकता है।

See also  Icici bank Rubyx Credit card benefits, fees, documents and apply online in hindi.

 

Bajaj EMI card types (बजाज ईएमआई कार्ड के प्रकार)

 

हम आपको बता दें कि Bajaj EMI card  दो प्रकार के होते हैं। आप इनमें से किसी भी एक का चुनाव कर सकते हैं। आप चाहे तो gold card का चयन कर सकते हैं। इसका चुनाव करने पर आपको ₹412 शुल्क के रूप में जमा करने होते हैं। इसके अतिरिक्त यदि आप Titanium card का चुनाव करते हैं तो आपको ₹884 शुल्क के रूप में जमा करने होते हैं।

 

Bajaj Emi card benefits in hindi(बजाज ईएमआई कार्ड के फ़ायदे)

Bajaj emi card का प्रयोग करने से आपको कई प्रकार के फायदे प्राप्त होते हैं। इसका प्रयोग आप कहीं भी कोई महंगा सामान खरीदने के लिए कर सकते हैं। इससे आपको कई फायदे मिल जाएंगे जैसे:

  • आप No cost emi पर कोई भी सामान खरीद सकते हैं। मतलब किसी भी सामान की खरीद पर आपको कोई अतिरिक्त ब्याज देने की आवश्यकता नहीं पड़ती।
  • इससे आप महंगा सामान खरीद सकते हैं। और आपकी जेब पर भी अधिक दबाव नहीं पड़ता। क्योंकि यह एक pre approved loan की तरह आपकी मदद करता है। जिसे आप बड़ी आसान किस्तों में चुका सकते हैं।
  • यदि आप एक बार bajaj emi card  बनवा लेते हैं। तो उसके पश्चात आपको कोई भी सामान खरीदते वक्त अपने दस्तावेज दिखाने की आवश्यकता नहीं पड़ती।
  • इस कार्ड के माध्यम से आप चाहे तो ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन भी कोई भी सामान खरीद सकते हैं।
  • इस कार्ड का एक फायदा यह है कि इस कार्ड के माध्यम से आप 30 हजार से लेकर तीन लाख तक का कोई सामान किस्तों पर ले सकते हैं।
  • इन सभी किस्तों को आप 3,6,9,12,18,24 महीने मैं अदा कर सकते हैं।

 

इसलिए आप अगर bajaj emi card को बनवाते हैं तो यह निश्चित ही आपके लिए लाभदायक साबित होता है।

 

Eligibility for bajaj emi card (बजाज ईएमआई कार्ड की पात्रता)

 

Bajaj emi card को बनवाने के लिए आपके पास कुछ योग्यताओं का होना भी आवश्यक है। इसके लिए सबसे पहले और आवश्यक योग्यता यह है कि आपकी आयु 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। तभी आप इस कार को बनवा सकते हैं। इसके अलावा आपके पास नियमित आय का कोई स्रोत होना भी आवश्यक है। यदि आपके पास नियमित आय का कोई स्रोत नहीं है।

See also  Paytm SBI Credit Card features and benefits review in hindi.

तो आपको बजाज ईएमआई कार्ड बनवाने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि आपके लिए निर्धारित की गई किस्तों का भुगतान बजाज द्वारा आपके बैंक खाते से सीधा कर लिया जाता है। इसलिए आपके पास एक बैंक अकाउंट होना भी आवश्यक है।

 

Apply for bajaj EMI card(बजाज ईएमआई कार्ड का आवेदन)

यदि आप bajaj emi card के लिए अप्लाई करना चाहते हैं। तो आप 2 तरीके से bajaj finserv EMI card बनवाने के लिए apply  कर सकते हैं।

  • online – आप online bajaj emi card बनवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। परंतु इसके लिए आवश्यक है कि आप पहले से बजाज के ग्राहक हो तभी आप customer portal  से login कर ₹399 की एक राशि अदा करने के पश्चात अपने ईएमआई कार्ड को बनवा सकते हैं। इसके पश्चात आपका bajaj emi card  दो हफ्ते मैं आपको आपके घर पर प्राप्त हो जाता है।

 

  • offline – यदि आप चाहें तो बड़ी आसानी से ऑफलाइन भी bajaj emi card के लिए आवेदन कर सकते हैं । इसके लिए आप किसी भी नजदीकी बजाज स्टोर पर जाकर कोई सामान खरीद सकते हैं। वहां आप bajaj emi card के लिए आवेदन भी कर सकते हैं। वहां मौजूद staff इसके लिए आपको मदद उपलब्ध कराता है। भारत में bajaj  के करीब 40,000 से अधिक स्टोर उपस्थित हैं। ऐसे में ऑफलाइन आवेदन करना जी आपके लिए काफी आसान हो जाता है।

 

बजाज ईएमआई कार्ड आवेदन के लिए महत्यपूर्ण दस्तावेज

 

  • बजाज ईएमआई कार्ड के आवेदन के लिए आपके पास आधार कार्ड या पैन कार्ड होना चाहिए।
  • आपकी सैलरी की जानकारी से संबंधित दस्तावेज का होना भी जरूरी है।
  • इसके अतिरिक्त आपको अपनी बैंक अकाउंट डिटेल भी दिखानी होती हैं।
  • एक कैंसिल चेक
  • आवेदन के लिए आपके पास आपके कुछ पासपोर्ट साइज फोटो का होना भी जरूरी है।
  • CIBIL score record अच्छा होना भी आवश्यक

इसके अतिरिक्त आपको यह सभी दस्तावेज अपने साथ लेकर जाने चाहिए क्योंकि आवेदन के समय सभी दस्तावेजों की आवश्यकता आपको पड़ सकती है।

 

Bajaj emi card app (बजाज ईएमआई कार्ड ऐप )

अगर आप चाहें तो bajaj emi card से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए या कोई अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिए बजाज की ऐप भी गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं या फिर आप इनके पोर्टल पर जाकर भी लिंक द्वारा इस ऐप को इंस्टॉल कर सकते हैं।

See also  10 सर्वश्रेष्ठ यात्रा क्रेडिट कार्ड 2023 | Top 10 best travel credit card in 2023 hindi

 

Bajaj EMI card customer care number

 

यदि आपको बता दें कि बजाज ईएमआई में किसी तरह की कोई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और आप उसके लिए शिकायत दर्ज कराना चाहते हैं। तो आप अपनी समस्या के समाधान के लिए इनके customer care नंबर 08688010101 पर इन से सीधा संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप इनके पोर्टल पर भी जाकर अपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं

तथा आप इनकी ऐप इंस्टॉल कर दी अपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आप इनके ईमेल आईडी wecare@bajajfinserv.in पर ईमेल के माध्यम से भी इन्हें अपनी समस्या बता सकते हैं। इसके अतिरिक्त यह आपको ऐसे में सुविधा भी उपलब्ध कराते हैं। आप अपने प्रश्न 9227564444 पर s.m.s. द्वारा भी इन्हें भेज सकते हैं और अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

Email ID : wecare@bajajfinserv.in

Bajaj EMI card customer care number : 08688010101

निष्कर्ष

इस लेख में हमने आपको bajaj emi card in hindi(बजाज ईएमआई कार्ड क्या होता हैं), bajaj emi card benefits in hindi, बजाज कार्ड से क्या क्या खरीद सकते हैं, के बारे में पूरी जानकारी प्रदान कर दी है। फिर भी आप यदि कोई अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो आप इनकी वेबसाइट पर जा सकते हैं या फिर इनकी ऐप को इंस्टॉल कर सकते हैं।

कुछ और पढ़े :

 

अक्सर पूछे जाने बाले सवाल

प्रश्न – bajaj emi card का इस्तेमाल कहां कहां किया जा सकता है?

उत्तर – आप हर जगह bajaj emi card का इस्तेमाल नहीं कर सकते। कुछ चुनिंदा पोर्टल है जहां पर आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप तो बजाज के भारत में फैले हुए 43000 स्टोर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।साथ ही आप amazonऔर flipkart से भी कोई सामान खरीदने के लिए इस card का use किया जा सकता हैं।

 

प्रश्न – हम bajaj emi card use करके कितने रुपए तक का सामान खरीद सकते हैं?

उत्तर – आप 30 हजार से लेकर 3 लाख रुपए तक का सामान खरीद सकते हैं ।

 

प्रश्न – bajaj emi card से सामान खरीदने में कितना ब्याज चुकाना होता है?

उत्तर – यहां आपको कोई ब्याज अदा नहीं करना होता।

 

प्रश्न – bajaj emi card द्वारा खरीदे गए सामान की किस्ते कितने समय में अदा करनी होती है?

उत्तर  – यह आपके द्वारा खरीदे गए सामान पर निर्भर करता है। सामान्य रूप से आप 3,6,9,12,18,24 महीने मैं किस्तों के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं।

For More Banking Related Information Join and follow us on below link

 

Join our telegram Group Click here
Follow On Instagram page Click here

 

5/5 - (1 vote)
Share
Spread the love

1 thought on “Bajaj emi card features, benefits and charges in hindi.(बजाज ईएमआई कार्ड क्या होता हैं।)”

  1. Bajaj Fainesrv fraud hai is company ne mere pese le liye but koyi card nahi diya hai . Or my inke castomar se contact karne ki kiss kar raha hu but contact nhi kar rahe hai 699.299.530 . Itna itna card sulk liya hai fir bhi

    Reply

Leave a Comment