Icici sapphiro credit card benefits, fees and review in hindi 2023.

Share

आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड एक प्रीमियम क्रेडिट कार्ड है जो अपने उपयोगकर्ताओं को ढेर सारे लाभ और सुविधाएं प्रदान करता है। यह एक हाई-एंड कार्ड है जो उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो अक्सर यात्रा करते हैं और जीवन शैली के सर्वोत्तम लाभों का आनंद लेना चाहते हैं।  यह कार्ड कई प्रकार के लाभों के साथ आता है जिसमें हवाई अड्डे के लाउंज का उपयोग, गोल्फ विशेषाधिकार, भोजन और मनोरंजन लाभ, यात्रा लाभ, इनाम अंक, ईंधन अधिभार छूट और बीमा लाभ शामिल हैं।

आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड लाभ

 इस लेख में, हम आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड के लिए सुविधाओं, लाभों, शुल्क, आवश्यक दस्तावेजों और कैसे आवेदन करें, पर चर्चा करेंगे।

 

 आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड की विशेषताएं और लाभ

आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड कई विशेषताओं के साथ आता है जो इसे बाजार में सबसे अधिक मांग वाले प्रीमियम क्रेडिट कार्डों में से एक बनाता है।  यहां कार्ड की कुछ प्रमुख विशेषताएं हैं:

  • स्वागत फ़ायदा: आप ₹ 6,500 + GST ​​की ज्वाइनिंग फीस का भुगतान करते हैं और ज्वाइनिंग शुल्क के भुगतान के 45 दिनों के भीतर ₹ 9,000+ मूल्य की खरीदारी और यात्रा के वेलकम वाउचर भेज दिये जाते हैं। दूसरे वर्ष से आप ₹3,500 + जीएसटी का वार्षिक शुल्क अदा करते हैं – यदि आप पिछले वर्ष ₹6,00,000 से अधिक खर्च करते हैं तो छूट दी जाती है।
  • वाउचर : जॉइनिंग फीस के भुगतान के 45 दिनों के भीतर ₹ 9,000+ मूल्य के शानदार वेलकम वाउचर कार्डहोल्डर को मिलते हैं।
  1.  टाटा क्लिक वाउचर की कीमत रु 3000.
  2. ₹ 4000 के EaseMyTrip वाउचर (प्रत्येक ₹ 1000 के चार वाउचर)
  3. ₹1000 के Uber वाउचर (₹250 के चार वाउचर)
  4. 1500 रुपये का क्रोमा वाउचर
  • एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस: आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड अपने उपयोगकर्ताओं को हवाई अड्डे के लाउंज में नि:शुल्क प्रवेश प्रदान करता है।भारत के बाहर 2 कॉम्प्लिमेंट्री एयरपोर्ट लाउंज विजिट और भारत के चुनिंदा एयरपोर्ट पर हर साल 2 स्पा सेशन की पूरी नई सुविधा के साथ अपने एयरपोर्ट लाउंज के अनुभव को बेहतर बनाएं, ड्रीमफोक्स मेंबरशिप* के माध्यम से।
  1. ड्रीमफोल्क्स प्रोग्राम के लिए  99$ वार्षिक सदस्यता शुल्क फ्री है। निःशुल्क एक्सेस के अलावा आपको लाउंज विज़िट शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • गोल्फ विशेषाधिकार: कार्ड भारत में चुनिंदा गोल्फ कोर्स में गोल्फ के फ्री दौर और अन्य गोल्फ से संबंधित लाभ प्रदान करता है।  कार्डधारक हर महीने 4 गोल्फ के एक मानार्थ दौर का आनंद ले सकते हैं, और गोल्फ क्लीनिक तक पहुंच, ग्रीन फीस पर छूट, और भी बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं।  यह लाभ गोल्फ के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक बड़ा लाभ है जो गोल्फ से संबंधित खर्चों पर बचत कर सकते हैं।
  • भोजन और मनोरंजन लाभ: कार्ड पार्टनर रेस्तरां और होटलों में छूट और अन्य लाभ प्रदान करता है।  कार्डधारक भागीदार रेस्तरां में खाने के बिल पर 15% तक की छूट और चुनिंदा संपत्तियों पर होटल बुकिंग पर 20% तक की छूट का आनंद ले सकते हैं।  इसके अलावा, उपयोगकर्ता मूवी टिकट बुकिंग, थिएटर प्रदर्शन आदि पर भी छूट प्राप्त कर सकते हैं।  यह लाभ विशेष रूप से उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी है जो बाहर खाने और मनोरंजन कार्यक्रमों में भाग लेने का आनंद लेते हैं।
  • यात्रा लाभ: आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड यात्रा बीमा, ईंधन अधिभार छूट और होटल बुकिंग पर छूट सहित कई यात्रा लाभों के साथ आता है।  कार्डधारक एचपीसीएल पेट्रोल पंपों पर 2.5% तक फ्यूल सरचार्ज छूट का लाभ उठा सकते हैं।  इसके अलावा, कार्ड रुपये तक का मानार्थ यात्रा बीमा कवर भी प्रदान करता है।  
  • रिवार्ड पॉइंट्स: कार्ड का उपयोग करके किए गए प्रत्येक लेनदेन पर कार्ड रिवॉर्ड पॉइंट प्रदान करता है।  कार्डधारक प्रत्येक 100 रुपये कार्ड पर खर्च किए गए के लिए 2 इनाम अंक अर्जित कर सकते हैं। और प्रत्येक 100 रुपयेअंतरराष्ट्रीय लेनदेन पर खर्च करने पर 4 इनाम अंक । रिवॉर्ड पॉइंट्स को फ्लाइट, होटल और शॉपिंग सहित कई उत्पादों और सेवाओं के लिए रिडीम किया जा सकता है।  इसके अलावा, उपयोगकर्ता रिवार्ड पॉइंट्स को एयरलाइन लॉयल्टी प्रोग्राम्स में भी स्थानांतरित कर सकते हैं, और अतिरिक्त लाभों का आनंद उठा सकते हैं
  • माइलस्टोन रिवॉर्ड पॉइंट: नए माइलस्टोन पुरस्कार कार्यक्रम के तहत,4,00,000 रुपये अपने कार्ड पर  खर्च करने पर 4,000 पुरस्कार अंक प्राप्त करें।और 1,00,000 रुपये खर्च पार करने पर हर बार 2,000 रिवार्ड पॉइंट। उसके बाद एक वर्षगांठ प्रति वर्ष अधिकतम 20,000 रिवॉर्ड पॉइंट।
  • बीमा लाभ: आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड कई तरह के बीमा लाभों के साथ आता है, जिसमें व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा, खरीद सुरक्षा बीमा और बहुत कुछ शामिल हैं। 
  • जीवन शैली लाभ: कार्ड खरीदारी, स्पा उपचार, और अधिक पर छूट सहित जीवन शैली के लाभों की एक श्रृंखला प्रदान करता है।  कार्डधारक चुनिंदा लक्ज़री ब्रांडों पर छूट का आनंद ले सकते हैं, और विशेष कार्यक्रमों और अनुभवों तक भी पहुँच प्राप्त कर सकते हैं।
See also  Hdfc infinia metal edition credit card features, benefits in hindi.

 

आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड के लिए पात्रता 

  1. इस कार्ड को कोई भी व्यक्ति जो बेतनभोगी हो या स्वनियोजित आवेदन कर सकता हैं।
  2. बेतनभोगी व्यक्ति की मिनिमम वेतन ₹80,000 रुपये होनी चाहिए।
  3. स्वनियोजित व्यक्ति की कम से कम अमदानी ₹83,333 होनी चाहिए।

 

फीस और शुल्क

आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड ₹3500 रुपये के वार्षिक शुल्क के साथ आता है। हालांकि, यदि कार्डधारक न्यूनतम ₹6,00,000 रुपये एक वर्ष में खर्च करता है तो शुल्क माफ किया जा सकता है। यहां कार्ड से जुड़े कुछ अन्य शुल्क और शुल्क दिए गए हैं:

जॉइनिंग फ़ीस: इस कार्ड की जॉइनिंग फ़ीस ₹6,500 रुपये हैं।

वित्त शुल्क: कार्ड पर वित्त शुल्क 3.40% प्रति माह या 40.80% प्रति वर्ष है।

देर से भुगतान शुल्क: कार्ड पर देर से भुगतान शुल्क इस प्रकार हैं:

  1. 100 रुपये से कम देय राशि के लिए शून्य।
  2.  100 रुपये से 500 रुपये के बीच की राशि के लिए 100 रुपये
  3.  501 रुपये से अधिक और 10,000 रुपये तक कुल देय राशि के लिए 500 रुपये
  4.  10,000 रुपये से अधिक की कुल राशि के लिए 750 रुपये

नकद अग्रिम शुल्क: कार्ड पर नकद अग्रिम शुल्क लेनदेन राशि का 2.50% या रु.  300, जो भी अधिक हो।

ओवरलिमिट शुल्क: कार्ड पर ओवरलिमिट शुल्क ओवरलिमिट राशि का 2.50% या रु.500, जो भी अधिक हो।

आवश्यक दस्तावेज़

आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए, आपको निम्नलिखित दस्तावेज जमा करने होंगे:  

  1. पहचान प्रमाण: आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता पहचान पत्र, या सरकार द्वारा जारी कोई अन्य आईडी प्रमाण।
  2. पता प्रमाण: आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, यूटिलिटी बिल (2 महीने से ज्यादा पुराना नहीं), रेंट एग्रीमेंट, या सरकार द्वारा जारी कोई अन्य एड्रेस प्रूफ।
  3. आय प्रमाण: पिछले तीन महीनों की वेतन पर्ची, पिछले छह महीनों के लिए बैंक विवरण, फॉर्म 16, या आयकर रिटर्न।
  4. पासपोर्ट आकार के फोटो: आपको दो पासपोर्ट आकार के फोटो जमा करने होंगे।
  5. आवेदन पत्र: आपको आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड आवेदन पत्र भरना होगा।
See also  AU bank LIT Credit card features, benefits, Apply online in hindi.

 ध्यान दें कि जरूरत पड़ने पर बैंक अतिरिक्त दस्तावेज मांग सकता है।

 

 आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें

आप निम्नलिखित तरीकों से आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं:

  1. ऑनलाइन: आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट पर जाएं और कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करें।  आपको आवेदन पत्र भरना होगा और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे।
  2. ऑफलाइन: आप नजदीकी आईसीआईसीआई बैंक शाखा में जा सकते हैं और कार्ड के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।  आपको आवेदन पत्र भरना होगा और आवश्यक दस्तावेज जमा करने होंगे।

 

निष्कर्ष

आईसीआईसीआई बैंक सैफिरो क्रेडिट कार्ड एक प्रीमियम क्रेडिट कार्ड है जो अपने उपयोगकर्ताओं को ढेर सारे लाभ और सुविधाएं प्रदान करता है।  यह कार्ड कई विशेषताओं के साथ आता है जो इसे बाजार में सबसे अधिक मांग वाले प्रीमियम क्रेडिट कार्डों में से एक बनाता है।  यह कार्ड हवाईअड्डा लाउंज का उपयोग, गोल्फ विशेषाधिकार, भोजन और मनोरंजन लाभ, यात्रा लाभ, इनाम अंक, ईंधन अधिभार छूट और बीमा लाभ प्रदान करता है।

 

 कार्ड की वार्षिक फीस रु. 3,500, जिसे कार्डधारक न्यूनतम ₹6,00,000 रुपये एक वर्ष में खर्च करने पर माफ किया जा सकता है।कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए, आपको आवश्यक दस्तावेज जमा करने होंगे और आवेदन पत्र भरना होगा।

ये भी पढ़े-

See also  (2022)AU bank credit card features, benefits and charges in hindi. | एयू बैंक क्रेडिट कार्ड आवेदन करे।

 

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल 

प्रश्न- आईसीआईसीआई बैंक सफिरो क्रेडिट कार्ड फ्री कैसे होगा?

उत्तर– अगर कार्डहोल्डर साल भर में ₹6,00,000 कार्ड से खर्च कर देता हैं तो कार्ड की सालाना फ़ीस नहीं लगती हैं।

 

प्रश्न- सफिरो क्रेडिट कार्ड कैसे बनेगा?

उत्तर– आईसीआईसीआई सफिरो क्रेडिट को आप आईसीआईसीआई बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं उसके बाद बैंक आपकी एप्लीकेशन को देखने के बाद अप्रूव्ड करेगा। उसके बाद आपको कार्ड मिल जाएगा।

5/5 - (11 votes)
Share
Spread the love

Leave a Comment